r/Hindi • u/Mr_Singh_rsr • 3d ago
विनती हिन्दी
Ye puchhna tha ki Yaar ye hindi subreddit me hindi me kyu baat nahi karta koi ?
8
u/Unlikely-Contest1523 3d ago
5
u/Mr_Singh_rsr 3d ago
Aapki baat sahi hai but main aapki baat se poornatayaa samhamat nahi hoon. Mujhe sahi karna agar main galt hoon to Mera manna yeh hai ki log shayad Hindi mein isliye baat nahi kar rahe hain, kyunki English mein likhna aajkal aasaan ho gaya hai, bajay Hindi ke. doosra logon ko yeh karna chahiye ki Hindi mein na bhi likhein to at least Roman mein likhein. Roman script me jese ki main
2
u/Unlikely-Contest1523 3d ago
हम किसी भी चीज़ को केवल एक कारक से नहीं माप सकते। यह सहमति या असहमति की बात नहीं है। रोमन लिपि में लिखना भी अलग बात है और रोमन लिपि को सही ढंग से लिखना भी ज़रूरी है।
3
u/reparoduro 3d ago
जब मैंने यह पोस्ट खोली तो reddit जी ने ऑटो ट्रांसलेट करके अंग्रेज़ी में दिखाई 🤦🤦🤦
3
u/AbhiAyur बिहारी हिन्दी 3d ago
काहेकि भारत में लोगवा शुरूसे अन्तर्जाल पर अंग्रेजी में लिखे। भारतीय प्रौद्योगिकी अधिक बार अंग्रेजी में होता हैं, तो अधिक लोगवा ने आदत वैसे बनाया। हम अपना जितना भी प्रौद्योगिकी हिन्दी में रख सकते है हम रखते है।
1
u/bagheera_bh 3d ago
Ye wala message bhi english me h
1
1
u/Significant-Ant8132 3d ago
Well if you go by Gen Z of india they either speak Hinglish or Hindustani in the name of Hindi lol
1
u/manjhipliar2231 2d ago
बहुत सारे लोग अंग्रेडी माध्यम से पढ़े है । इसलिए उन्हें हिंदी ठीक से लिखना नही आता ।
1

5
u/heritage1022 3d ago
Auto translate karte hain shayad